Wednesday, June 19, 2024

जेपी नड्डा ने भेजा पत्र,NDA की बैठक में शामिल होंगे चिराग पासवान,एबीपी न्यूज की खबर पर मुहर

Must Read

NDA Meeting: चिराग पासवान के एनडीए में आने को लेकर एबीपी न्यूज की खबर पर मुहर लग गई है. एनडीए की बैठक में शामिल होने को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को पत्र लिखा है, जिसे समाचार एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है. बता दें, 6 जुलाई को ही एबीपी न्यूज ने बता दिया था कि चिराग पासवान एनडीए की बैठक में शामिल होंगे.

पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए के घटक दलों की बैठक 18 जुलाई को नई दिल्ली के होटल अशोक में होगी. इस बैठक को लेकर जेपी नड्डा ने निमंत्रण भेजा है. चिराग पासवान को लिखे पत्र में जेपी नड्डा ने लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का महत्वपूर्ण सहयोगी बताया है.

चिराग की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में लोजपा-रामविलास सुप्रीमो को एनडीए के साथ गठबंधन करने और छह लोकसभा सीट तथा एक राज्यसभा सीट की दावेदारी के साथ भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत करने के लिए अधिकृत किया गया।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बैठक से पहले सुबह नौ बजे चिराग से उनके आवास पर मुलाकात की और एनडीए में शामिल होने संबंधी शीर्ष नेतृत्व का संदेश दिया। बंद कमरे में करीब एक घंटे तक दोनों के बीच बातचीत हुई।  बैठक के बाद चिराग दिल्ली रवाना हो गए, जहां सोमवार को भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर अपनी पार्टी के लिए सीटों की मांग रखेंगे

भाजपा का फोकस महाराष्ट्र, बिहार, उत्तर प्रदेश और पंजाब के उन नेताओं और पार्टियों पर है, जो पिछले कुछ साल में NDA का साथ छोड़कर चले गए थे।

महाराष्ट्र में NCP (अजित पवार गुट), शिवसेना (शिंदे गुट) को NDA में जगह दी जाएगी। उत्तर प्रदेश से ओम प्रकाश राजभर की सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी को भी NDA में लाने की चर्चा है।

बिहार में जीतनराम मांझी की HAM, चिराग पासवान की LJP (रामविलास), मुकेश सहनी की VIP और उपेंद्र कुशवाहा की RLSP को भी इस बैठक में बुलाया गया है।

पंजाब से अकाली दल (बादल) और आंध्र प्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के भी इसमें आने की संभावना है।

NDA की मीटिंग बुलाने की वजह क्या है…

  • चिराग पासवान पिता रामविलास के एकमात्र उत्तराधिकारी के तौर पर शामिल होंगे। BJP चिराग के जरिए लोकसभा चुनाव में बिहार के 4.5% दुसाध और पासवानों को साधने की कोशिश करेगी।
  • BJP उम्मीद कर रही है कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी के जुड़ने से महादलितों का वोट उनके पाले में आ सकता है।
  • विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश साहनी के आने से नाविकों, मछुआरों और किसानों के वोट BJP के पक्ष में हो सकते हैं।
  • पूर्व सहयोगी रहे तेलुगु देशम पार्टी और शिरोमणि अकाली दल से भी BJP की बातचीत चल रही है। सोच यही है कि NDA के विस्तार से पार्टी की छवि में सुधार हो।
  • लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय चिराग पासवान के एनडीए में शामिल होने संबंधी चर्चाओं पर जब 4बेबाक न्यूज़ टीवी की टीम ने छत्तीसगढ़ के लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) के कोरबा जिला अध्यक्ष राजकुमार दुबे जी से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति में यदि कोई परिवर्तन ला सकता है और बिहार के लगभग 20% वोटो पर अगर किसी का अधिकार है तो वह माननीय चिराग पासवान जी इकलौते होते हैं और पदम भूषण सम्मानित स्वर्गीय रामविलास पासवान जी की छवि और माननीय चिराग पासवान जी की लोकप्रियता की बात करें तो लगभग देश के कोने कोने में पहुंच चुकी है क्योंकि आने वाले समय में युवाओं की राजनीति में हिस्सेदारी और व्यक्तित्व की बात करें तो चिराग पासवान जैसे स्वच्छ छवि और राजनीति के प्रति विवेकशील नेता किसी अन्य पार्टी में बहुत ही कम है, चिराग पासवान जी ऐसे परिवार से हैं, जिनके पिता पदम भूषण सम्मानित स्वर्गीय रामविलास पासवान जी जिसे राजनीति के जानकार लोग मौसम वैज्ञानिक कहते थे और राजनीति की धुरी के रूप में कार्य कर चुके हैं जो अपने राजनीतिक जीवन काल में स्वच्छ छवि, निर्विवाद नेता और राजनीति का मार्गदर्शन करने का अदम्य साहस लेकर हमेशा आगे बढ़े थे, पदम भूषण सम्मानित स्वर्गीय रामविलास पासवान जी ऐसे इकलौते नेताओं में से एक थे जिनके ऊपर कभी भी कोई आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगा सका और इसी का फायदा बिहार प्रदेश सहित पूरे देश में पार्टी को अपार जनसमर्थन के रूप में मिल रहा है,
- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

छज्जा गिरने से श्रद्धालुओ की हुई मौत, कई घायल जाने क्या है पूरा मामला…..

मथुरा. बांके बिहारी मंदिर के पास मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमें छज्जा गिरने से करीब 10 श्रद्धालु...

More Articles Like This