Tuesday, June 18, 2024

कलेक्टर श्री झा ने लाइवलीहुड काॅलेज का किया औचक निरीक्ष

Must Read

विभिन्न ट्रेडो के प्रशिक्षु विद्यार्थियों से प्रशिक्षण की ली जानकारी

कोरबा 22 फरवरी 2023/कलेक्टर श्री संजीव झा ने आज शहर में संचालित लाइवलीहुड कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने काॅलेज में विभिन्न ट्रेडो में कौशल प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षु विद्यार्थियों से प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली। लाइवलीहुड काॅलेज में वर्तमान में सिलाई मशीन ऑपरेटर, फैशन डिजाइनर, असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, हैंडलूम विवर्स एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के कुल पांच प्रशिक्षण बैचों का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेडों के माध्यम से 128 विद्यार्थियों को कौशल प्रशिक्षण दिया जा रहा है। लाईवलीहुड काॅलेज में प्रशिक्षु अभ्यर्थी विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार और स्वरोजगार प्राप्त करने का हुनर सीख रहे हैं। प्रशिक्षण उपरांत अभ्यर्थियों को स्वरोजगार स्थापित करने एवं विभिन्न शासकीय एवं निजी संस्थानों से जुड़कर रोजगार प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा। कलेक्टर श्री झा ने हितग्राहियों से प्रशिक्षण संबंधी जानकारी ली। साथ ही प्रशिक्षु विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता के कौशल प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान जिला कौशल विकास परियोजना अधिकारी श्री अरूणेन्द्र मिश्रा, जिला रोजगार अधिकारी श्री जे. पी. खाण्डे एवं अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे।

कलेक्टर श्री झा ने लाईवलीहुड काॅलेज निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों से रहने-खाने और पढ़ाई की सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। संस्थान में पानी की कमी की जानकारी होने पर कलेक्टर श्री झा ने नगर निगम को लाईवलीहुड काॅलेज में अमृत मिशन के तहत पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जिससे सभी प्रशिक्षु विद्यार्थी स्वरोजगार में नियोजित हो सकेंगे। उन्होंने बालक-बालिका छात्रावास एवं परिसर में पौध रोपण करने के भी आवश्यक निर्देश दिए।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This