Tuesday, June 18, 2024

हायर सेकंडरी स्कूल भैसमा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन
सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में मतदान की उपयोगिता के संबंध में विद्यार्थियों को दी गई जानकारी

Must Read

कोरबा 18 जुलाई 2023/जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा तथा जिला स्वीप नोडल अधिकारी के निर्देशन में स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत विकासखण्ड कोरबा के हायर सेकंडरी स्कूल भैसमा में आज मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के 17 वर्ष से अधिक आयु के छात्र-छात्राओं को मतदान की सम्पूर्ण प्रकिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। जिला स्वीप सहायक नोडल श्री अनिल रात्रे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में मतदान की नितांत आवश्यकता होती है। उन्होंने विद्यार्थियों को मतदान में हिस्सा लेकर मजबूत लोकतंत्र स्थापित करने में अपना योगदान देने हेतु प्रेरित किया।


श्री रात्रे ने कहा कि आपका मत बहूमूल्य है। देश में लोकतंत्र के निर्माण में युवा वर्ग की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु मतदाता की न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है, जिससे युवा वर्ग चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग कर सके। युवाओं के मत देने से ही राष्ट्र में लोकतंत्र मजबूत बनेगा। उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को निष्पक्ष मतदाता बनने के लिए उनका जागरूक होना आवश्यक है। चुनाव में किसी बहकावे, भय एवं प्रलोभन में आकर मतदान बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इस हेतु सभी युवा अपने मत की उपयोगिता को समझते हुए मतदान करें।


कार्यक्रम में विद्यार्थियों को मतदान की विभिन्न प्रारूप, मतदान करने की सही उम्र एवं योग्यता एवं मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में युवा वर्ग की सहभागिता के संबंध में विस्तार से समझाया गया। इस दौरान उपस्थित सभी छात्र-छात्राएं उत्साहित नजर आए। साथ ही विद्यालय के प्राचार्य एवं सभी शिक्षकों ने कार्यक्रम की सराहना की। श्री रात्रे ने कार्यक्रम में सहयोग के लिए बच्चों, पालकों, संकुल समन्वयकों व शिक्षक-शिक्षिकाओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This