Tuesday, June 18, 2024

हरेली तिहार में पशु चिकित्सा विभाग कोरबा द्वारा गौठानों में शिविर का होगा आयोजन

Must Read

कोरबा 15 जुलाई 2023/ छ ग शासन के निर्देशानुसार 17 जुलाई सोमवार को जिले में छत्तीसगढ़ के पारंपरिक उत्सव हरेली तिहार सभी गौठानो मे विधि विधान एक साथ मनाया जाएगा। इस संबंध मे पशुधन विकास विभाग के उपसंचालक डॉ एस पी सिंह द्वारा जिले के सभी पशु चिकित्सकों एवं संस्था प्रभारियों की वर्चुअल बैठक कर इस संबंध मे दिशा निर्देश दिया गया। कार्यक्रम मे पशु चिकित्सा शिविर के साथ पशुधन विकास विभाग की योजनाओ को व्यापक रूप से प्रचारित करने निर्देश दिए गए हैं । इसके साथ ही शासन के निर्देशनुसार सभी कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधिओं को भी आमंत्रित करने कहा गया है। हरेली तिहार पर आयोजित कार्यक्रम में पशुओं की पूजा के साथ उनका कृमिनाशक दवापन किया जाना प्रमुखता से सम्मिलित है। साथ ही सभी गौठानों मे उपस्थित पशुओं का किलनीनक्षक का छिड़काव भी किया जाएगा। पशुपालकों से चर्चा अनुसार समस्या निदान सह दवा वितरण करने के साथ मौके पर पशुपालन हेतु किसान क्रेडिट कार्ड हेतु भी आवेदन लिए जाएंगे। हरेली तिहार का मुख्य उद्देश्य पशुपालकों को फसल चराई से बचाने हेतु अपने पशुओं का रोक छेका हेतु प्रोत्साहित करना है । उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं कोरबा द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने सभी पशुपालकों और चरवाहों से अपने पशुओं के साथ गौठानो मे उपस्थति हेतु अनुरोध किया गया है।

15 अगस्त से शुरू होगी पशु एम्बुलेंस सेवा

15 अगस्त से छत्तीसगढ़ में पशु एम्बुलेंस सेवा प्रारंभ की जाएगी। जिले को 6 एम्बुलेंस मिलेंगे। सभी एम्बुलेंस में पशु चिकित्सक और दवाइयाँ होंगी। उपलब्ध // टोल फ्री नं 1962 से आपके द्वार तक पहुँच सकेगी।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This