Tuesday, June 18, 2024

सेक्टर अधिकारियों को अपने मतदान केंद्रों की हो पर्याप्त जानकारी: कलेक्टर
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अधिकारियों की बैठक में मतदान केंद्रों पर उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की, दिए जरूरी निर्देश

Must Read

कोरबा 17 अगस्त 2023/कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार ने आज जिला पंचायत सभाकक्ष में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के संबंध में सेक्टर अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों को उनके चिन्हांकित मतदान केंद्रों का स्थल निरीक्षण करके भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों का अवलोकन करके उन केंद्रों पर मोबाइल नेटवर्किंग, मतदान केंद्रों की कंट्रोल टेबल एवं ईएमएफ/एएमएफ, वल्नेरेबल मैपिंग मतदान केंद्रों की स्थिति तथा मतदान केंद्रों में अभिहित अधिकारी की उपस्थिति की समीक्षा की। उन्होंने सभी सेक्टर अधिकारियों को मतदान केंद्रो पर पारदर्शिता के साथ चुनाव प्रक्रिया कराने के लिए इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।


कलेक्टर ने अधिकारियों को मतदान केंद्रों के पहुंच मार्ग (रास्ता) का भी निरीक्षण करने के लिए कहा है ताकि मतदान दल आसानी से उन केंद्रों तक पहुंच सकें। कलेक्टर ने संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की भी जानकारी के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।


कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों से विधानसभावार मतदान केन्द्रों की स्थिति और उपलब्ध सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अपने संबंधित मतदान केंद्रों में एक दिन पूर्व मतदान दलों के साथ सामग्री को पूर्ण रूप से सुरक्षित पहुंचाना और अपने रिटर्निंग अधिकारी को रिपोर्टिंग करने की भी जिम्मेदारी होगी। इसे देखते हुए सभी सेक्टर अधिकारी जरूरी व्यवस्थाएं करने समय पर सूचित करें। कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने सभी सेक्टर अधिकारियों को मतदान केंद्र से संबंधित बीएलओ एवं अन्य जरूरी लोगों से संपर्क करने, मतदाता सूची का अध्ययन करने, ईव्हीएम, व्हीव्हीपैट का संचालन तथा मशीन के संबंध में पर्याप्त जानकारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए भी ग्रामीणों से पर्याप्त जानकारी रखने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू, एसडीएम श्री श्रीकांत वर्मा, उप निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सीमा पात्रे आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This