Tuesday, June 18, 2024

सूरजपुर जिला स्तरीय आदिवासी विकास अनुश्रवण समिति की बैठक हुई संपादित

Must Read

सूरजपुर/03 अगस्त 2023/ अशासकीय संस्थाओं ( NGO ) के केन्द्रीय अनुदान प्रस्ताव वर्ष 2023-24 के जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की अनुशंसा के लिए कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में समिति की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें जिला स्तरीय गठित अनुश्रवण समिति के समक्ष प्राप्त प्रस्तावों के पहचान, जाँच, परीक्षण एवं अनुशंसा करने हेतु एनजीओ के रूप में उपस्थित युवा साथी फाउंडेशन से विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में ग्रामीण विकास, सामाजिक सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण, बाल विकास, कौशल विकास और कमजोर वर्ग को मुख्यधारा में लाने के लिए फाउंडेशन की कार्यप्रणाली को लेकर गहन चर्चा की गई। इस अवसर पर फाउंडेशन से उपस्थित सदस्य द्वारा बताया गया है, कि युवा साथी फाउंडेशन लाइवलीहुड, मोबाइल डिस्पेंसरी व उच्च गुणवत्ता वाले प्राथमिक स्कूलों पर कार्य करेगा। जिसमें 30-30 गांव का क्लस्टर बनाकर दूरस्थ क्षेत्र के गांवों के स्थानीय निवासियों को उक्त सुझाव बिंदुओं पर कार्य कर  सशक्त बनाया जाएगा।
     बैठक में कलेक्टर ने फाउंडेशन को सामाजिक सुरक्षा व सामाजिक कल्याण की दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने फाउंडेशन को संबंधित विभागों व अन्य एजेंसियों के साथ सामंजस्य स्थापित करने की बात कही ताकि योजना का क्रियान्वयन सकारात्मक और सफल हो। बैठक में श्री विश्वनाथ रेड्डी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, श्री सी.एस. सिसोदिया जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास, श्रीमती बेनेदिक्ता तिर्की उप संचालक समाज कल्याण इत्यादि उपस्थित थे।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This