Wednesday, June 19, 2024

सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर ग्राम सभा का आयोजन 05 मई से

Must Read

कोरबा 02 मई 2023/छत्तीसगढ़ सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण 2023 में जानकारी पर दावा-आपत्ति आमंत्रण व निराकरण हेतु जिले के सभी ग्रामों में 05 मई से विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। ग्राम सभा में प्रगणक एवं सुपरवाईजर की उपस्थिति, सर्वेक्षण की सम्पूर्ण अद्यतन जानकारी, दावा-आपत्ति का निराकरण किया जाएगा।
05 मई से 15 तक प्रगणक व सुपरवाइजर की उपस्थिति में ग्राम सभा का आयोजन, सर्वेक्षण की सम्पूर्ण अद्यतन जानकारी ग्रामसभा में प्रस्तुत करना, यदि कोई दावा-आपत्ति न हो तो जानकारी को ग्राम सभा द्वारा अनुमोदित मान्य कर ग्राम सभा द्वारा अनुमोदित विकल्प में सुपरवाईजर द्वारा अपलोड किया जाना, दावा आपत्ति प्राप्त होने पर उन्हें सुपरवाइजर के लिंक में दिए गए विकल्प से अपलोड करना तथा ग्राम सभा के कार्यवाही विवरण की प्रति अपलोड करने का कार्य किया जाएगा। इसी प्रकार 15 मई से 18 मई तक दावा-आपत्ति वाले प्रकरणों का संबंधित प्रगणक की उपस्थिति में सुपरवाइजर द्वारा भौतिक रूप से निराकरण तथा दावा-आपत्ति के प्रकरणों के निराकरण का पंचनामा तैयार कर अपलोड करने का कार्य किया जाएगा। 18 मई से 25 मई तक दावा-आपत्ति वाले प्रकरणों में किए गए निराकण के अनमोदन हेतु पुनः ग्राम सभा का आयोजन कर कार्यवाही पूर्ण करना एवं दावा आपत्ति के निराकरण हेतु दिए गए विकल्प में ग्राम सभा के कार्यवाही विवरण की प्रति के साथ अपलोड किया जाएगा।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This