Wednesday, June 19, 2024

सड़क दुर्घटना से बचाव हेतु घुमन्तु पशुओं में लगाया जा रहा रेडियम बेल्ट
अब तक 774 पशुओं में लगाया गया रेडियम बेल्ट
200 से अधिक पशुओं को गौशालाओं एवं गौठानों में किया गया सुरक्षित

Must Read

कोरबा 01 अगस्त 2023/राज्य शासन के निर्देशानुसार राष्ट्रीय एवं राजकीय राजमार्ग में घुमन्तु पशुओं को सड़क दुर्घटना से बचाव हेतु कार्यवाही की गई। इससे पहले जिले के कोरबा व पाली क्षेत्र में राजमार्गों में रेडियम बेल्ट लगाया गया।
उप संचालक पशु चिकित्सा सेवायें डॉ. एस.पी. सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार घुमन्तु पशुओं की सुरक्षा हेतु 14 अलग-अलग दल गठित कर पशुओं को सड़कों से हटाकर गौठानों, गौशालाओं तथा अस्थाई शेल्टर में उन्हें ठहराने का काम किया जा रहा है।

इसके साथ ही इन्हें रेडियम रिफ्लेक्टिव बेल्ट लगाकर टैग किया जा रहा है जिससे सड़कों पर इनके बैठने या आने से रात मेंवाहन चालकों को दूर से पशुओं के होने का आभास हो सके तथा दुर्घटनाओं से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 774 पशुओं में रेडियम कॉलर एवं रिफ्लेक्टिव बैंड्स लगाए जा चुके हैं तथा 200 से अधिक पशुओं को गौशालाओं, नगरीय निकाय के गौठानों में अस्थाई तौर पर रखा गया है।
उपसंचालक ने यह भी बताया कि उनके द्वारा पशुपालकों एवं स्वयं सेवी संगठनों से अपील की गई है, कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने की दिशा में विभाग का सहयोग करें। अपने पशुओं को सड़कों पर ना छोड़े, रेडियम बेल्ट लगाने में सहयोग करें एवे आमजनों से पशुओं को लगाए गए रेडियम बेल्ट एवं स्टीकर को न छेड़ने की अपील भी की गई है।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This