Monday, June 24, 2024

विद्युत व्यवस्था दुरूस्त कीजिए, लापरवाही नहीं चलेगी: श्री संजीव झा
विद्युत आपूर्ति व्यवस्था और शिकायतों पर कलेक्टर ने जताई कड़ी नाराजगी
समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा

Must Read

कोरबा 11 जुलाई 2023/ कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा जिले में बार-बार बाधित हो रही विद्युत आपूर्ति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को जिले की विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस तरह की लापरवाही नहीं चलेगी। लाइट जाने एवं अन्य खराबी आने पर सुधार कार्य हेतु तत्काल कर्मचारियों को भेजा जाए और रात्रि में भी कर्मचारियों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग की लापरवाही की शिकायत लगातार सामने आ रही है, आमजनमानस में आक्रोश का वातावरण न फैले इस दिशा में समुचित कदम उठाएं।
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री झा ने लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने रीपा में शीघ्र ही वाईफ़ाई संचालित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजीव गाँधी भूमिहीन किसान न्याय योजना अंतर्गत प्रकरणों को प्राथमिकता से निराकृत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत निर्मित तालाबों की समीक्षा करते हुए सुरक्षा के साथ पौधरोपण करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास अंतर्गत कार्यों में जनपद सीईओ को रुचि लेने के निर्देश देते हुए कलेक्टर ने लगातार समीक्षा करने और हितग्राहियों को लाभान्वित करने कहा। उन्होंने राजीव युवा मितान क्लब के बैंक खाते खोलने और किए गए खर्च का उपयोगिता प्रमाण पत्र, पूर्णता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश खेल विभाग के अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने 17 जुलाई से प्रारंभ होने वाले छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की व्यापक तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने निर्माणधीन कार्यों को समय पर पूरा करने, स्कूली विद्यार्थियों के जाति प्रमाणपत्र बनाने के लिए शिविर लगाने और सामुदायिक वन अधिकार पत्र के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजस्व अंतर्गत कार्यों की समीक्षा करते हुए सीमांकन, अभिलेख शुद्धता और जितना खसरा,उतना नक्शा बटांकन के निर्देश दिए। उन्होंने सभी जनपद सीईओ को राजीव गाँधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना अंतर्गत पात्र व्यक्ति को योजना से लाभान्वित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में मसाहती ग्रामों की संख्या कम करने और सर्वे कर नक्शा अद्यतन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में पट्टाविहीन तालाबों को ग्राम पंचायतों के माध्यम से पट्टा प्रदान करने के जनपद सीईओ को निर्देश दिए, ताकि यहां आजीविका गतिविधियां को प्रोत्साहित किया जा सके।

शिक्षकों को कार्यालय में अटैच न रखें :-
कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी सहित बीईओ और अन्य कार्यालय में किसी भी शिक्षक को अटैच नहीं रखने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षकों को शिक्षकीय कार्य कराने और समय पर स्कूलों में उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

निर्वाचन कार्यों को गंभीरता से करें :-
कलेक्टर ने निर्वाचन से जुड़े कार्यों को उच्च प्राथमिकता और बहुत ही गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से वोट डालने के संबंध में जानकारी व प्रदर्शन को व्यापक रूप से आमजनों तक पहुचाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए मास्टर्स टेनर्स की ड्युटी लगाने, तहसीलदार और नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारियों को नोडल बनाते हुए ईवीएम को लाने ले जाने की जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के साथ स्ट्रांग रूम एसडीएम कार्यालय में बनाने तथा लॉगबुक के माध्यम से समय अंकित करने के निर्देश दिए। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्य को सम्पादित करने के निर्देश दिए।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This