Monday, June 24, 2024

राशन कार्ड धारकों को मनचाहे पीडीएस दुकान से नहीं मिलेगा सरकारी चना, मूल दुकान की दौड़ लगानी पड़ेगी ।

Must Read

कोरबा(4बेबाक न्यूज़ टीवी)। शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से सरकारी खाद्यान्न का उठाव करने वाले बीपीएल राशन कार्ड धारकों को अब अपने मूल दुकान की दौड़ लगानी पड़ेगी। कोर पीडीएस का लाभ उन्हें चना के मामले में फिलहाल नहीं मिलेगा। उचित मूल्य दुकानों को चना का अतिरिक्त आबंटन नान के द्वारा प्रदान नहीं किया गया है।
केन्द्र सरकार द्वारा शासकीय उचित मूल्य दुकानों में पारदर्शिता लाने तथा कार्डधारियों खासकर रोजी-मजदूरी के सिलसिले में दूसरे जिलों में जाकर रहने वाले बीपीएल राशन कार्डधारकों की सुविधा के लिए वन नेशन वन राशन कार्ड की योजना प्रारंभ किया गया है। राज्य सरकार द्वारा कोर पीडीएस सिस्टम लागू किया गया है जिसमें कोई भी कार्डधारक किसी भी जिले के उचित मूल्य दुकान से राशन का उठाव कर सकता है। इससे मजदूर वर्ग के लोगों को काफी राहत मिल रही है और वे जहां कमाने-खाने गए हैं वहीं से चावल, शक्कर, नमक और चना प्राप्त कर लेते हैं। कई कार्डधारक निवास बदलकर भी रह रहे हैं जिन्हें नजदीकी पीडीएस दुकान से ही सभी खाद्यान्न मिल जाता है,मूल दुकान जाने की जरूरत नहीं पड़ती।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This