Monday, June 24, 2024

मुख्यमंत्री श्री बघेल के घोषणा पर हो तेजी से अमल: कलेक्टर श्री झा
ग्राम सभा के माध्यम से वन अधिकार पत्रों के लिए प्राप्त आवेदनों का तेजी से करें निराकरण

Must Read

ग्राम सभा के माध्यम से वन अधिकार पत्रों के लिए प्राप्त आवेदनों का तेजी से करें निराकरण

जिले के सभी आश्रम छात्रावासों का जिला अधिकारीगण करेंगे निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा

हाट बाजार क्लीनिक में सार्वजनिक उपक्रमों के चिकित्सकों की भी रहेगी भागीदारी

चैतुरगढ़, मां सर्वमंगला, कनकेश्वर धाम एवं मां मड़वारानी मंदिर को ट्रस्ट बनाने होगी पहल

कलेक्टर श्री संजीव झा ने समय सीमा की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

कोरबा 01 फरवरी 2023/मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा कोरबा प्रवास पर भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किए गए विभिन्न जन कल्याणकारी घोषणाओं पर त्वरित अमल होगी। कलेक्टर श्री संजीव झा ने इस संबंध में मुख्यमंत्री द्वारा किए गए घोषणाओं को अमली जामा पहनाने और घोषणाओं को पूर्ण करने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। आज आयोजित समय सीमा की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री झा ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम लाफा, पिपरिया, रंजना और नोनबिर्रा में मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा किए गए विभिन्न घोषणाओं की जानकारी लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने समय सीमा की समीक्षा बैठक में सामुदायिक वन संसाधन अधिकार पत्र के लंबित आवेदनों की जानकारी ली। उन्होंने ग्राम सभा के माध्यम से वन अधिकार पत्रों के लिए प्राप्त आवेदनों का तेजी से निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने विकासखण्डवार प्राप्त आवेदनों की जानकारी लेकर पटवारी और बीटगार्ड के माध्यम से सत्यापन कराकर वन अधिकार पत्रों के आवेदनों का निराकरण करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही इस कार्य की लगातार माॅनिटरिंग करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। समय सीमा की समीक्षा बैठक में जिले के नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक श्री उदय किरण भी शामिल हुए। कलेक्टर श्री झा ने एसपी श्री उदय किरण को नवपदस्थापना के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान बैठक में अपर कलेक्टर द्वय श्री विजेंद्र पाटले एवं श्री प्रदीप साहू, डीएफओ कोरबा श्री अरविंद पीएम, जिला पंचायत के सीईओ श्री नूतन कंवर सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी और विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद रहे।
जिले के सभी आश्रम छात्रावासों का जिला अधिकारीगण निरीक्षण करेंगे। अधिकारीगण आश्रम छात्रावासों में जाकर वहां बच्चों के रहने, खाने-पीने और पढ़ने के लिए सुनिश्चित की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। साथ ही आश्रम छात्रावासों में निवासरत् बच्चों से वहां उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी भी लेंगे। कलेक्टर श्री झा ने समय सीमा की समीक्षा बैठक में इस संबंध में सभी आश्रम छात्रावासों वार जिला अधिकारियों की निरीक्षण ड्युटी लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान जिले में संचालित हाट-बाजार क्लीनिक योजना की भी जानकारी ली। उन्होंने सार्वजनिक उपक्रमों के नजदीकी गांवों के हाट बाजारों में उपक्रमों के चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ की ड्युटी लगाकर हाट बाजार क्लीनिक में भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने इसके लिए बालको, एनटीपीसी, एसईसीएल आदि सार्वजनिक उपक्रमों में संलग्न चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ की जानकारी लेकर हाट-बाजार के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने जिले में स्थित धार्मिक और आस्था के केंद्र मां मड़वारानी मंदिर, मां सर्वमंगला, कनकेश्वर धाम और चैतुरगढ़ मंदिर में ट्रस्ट गठन करने के लिए पहल की है। उन्होंने इन धार्मिक स्थलों में ट्रस्ट गठन के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टर श्री झा ने समय सीमा की बैठक में राजस्व प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होंने फौती, बंटवारा, नामांतरण एवं सीमांकन आदि के लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर तेजी सेे निराकृत करने के निर्देश दिए।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This