Tuesday, June 18, 2024

मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर शीघ्रता से करें कार्यवाही: कलेक्टर श्री सौरभ कुमार, घुमंतू पशुओं के व्यवस्थापन हेतु कार्यवाही के दिए निर्देश…

Must Read

कोरबा 22 अगस्त 2023/कलेक्टर श्री सौरभ कुमार की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री घोषणा की अद्यतन स्थिति की समीक्षा, जल जीवन मिशन के कार्य, स्वीप अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एवं घुमन्तु पशुओं के व्यवस्थापन की जानकारी ली तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।


कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने जिले में मुख्यमंत्री की घोषणा के कार्याे के क्रियान्वयन की गहन समीक्षा करते हुए अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने मुख्यमंत्री घोषणा अनुरूप सामुदायिक भवनों हेतु आबंटित भूमि की स्थिति, प्रशासकीय स्वीकृति की जानकारी लेते हुए कार्याे को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन संबंधी तैयारियों की जानकारी ली तथा मतदान जागरूकता हेतु स्वीप के तहत विभिन्न जागरूकता गतिविधियां जैसे नुक्कड़ नाटक, चित्रकला, वाद-विवाद प्रतियोगिता, जागरूकता रैली आदि आयोजित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्कूल एवं कॉलेज के 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवा छात्र-छात्राओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश दिए। श्री सौरभ ने पशु चिकित्सा विभाग से घुमन्तु पशुओं के व्यवस्थापन हेतु की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली। उन्होंनें पशु चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्ग में घुमन्तु पशुओं के व्यवस्थापन हेतु पशुओं के गले में रेडियम बेल्ट एवं टैग लगाकर चिन्हित किया जाए। घुमन्तु पशुओं को गौशाला व अन्य शेल्टर में रखने जैसी आवश्यक कार्यवाही की जाए।


उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन से प्राप्त पत्रों पर निश्चित समयावधि में उचित कार्यवाही करें, बेवजह प्रकरणों को लंबित न रखा जाए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विश्वदीप, निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई, अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू एवं दिनेश कुमार नाग, समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ, नगरीय निकाय के सीएमओ सहित सभी विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This