Monday, June 24, 2024

महाभियान के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड बनाने में राज्य में कोरबा रहा दूसरे स्थान पर
दिन भर हुई बारिश के बीच शिविर में जिले के 6624 हितग्राहियों के बनाए गए आयुष्मान कार्ड

Must Read

कोरबा 07 जुलाई 2023/जिला प्रशासन द्वारा जिले के आयुष्मान कार्ड से छुटे हुए हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु एक दिवसीय महाअभियान आयोजित किया गया। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के निर्देशन एवं सीईओ जिला पंचायत श्री विश्वदीप के मार्गदर्शन में महाभियान को सफल बनाने के लिए जिले में पूरी व्यवस्था की गई थी।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जनसामान्य की स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जिलेवासियों का प्राथमिकता से आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए थे। उनके मार्गदर्शन में अधिकारियों द्वारा सक्रियतापूर्वक सभी राशन कार्डधारियों का आयुष्मान कार्ड बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।


सीएमएचओ डॉ. एस. एन. केसरी ने बताया कि बेहतर कार्ययोजना के साथ सवेरे से ही जिले में आयुष्मान कार्ड महाभियान की शुरुआत हुई। जिले में दिन भर हुई बारिश के बीच महाभियान के अंतर्गत आज कुल 6624 हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में आयोजित इस महाभियान के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड निर्माण में कोरबा जिला द्वितीय स्थान पर रहा। उन्होंने बताया कि जनसामान्य को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से पूर्व में आयोजित महाअभियान में छूटे हुए

नागरिकों को लक्षित करते हुए आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। महाअभियान के तहत शत प्रतिशत लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए व्यापक पैमाने पर शिविर आयोजित किया गया। जिले के सभी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राम एवं ग्राम पंचायत, स्वास्थ्य केंद्रो, शासकीय स्कूलों सहित सभी च्वाईस सेंटरों में प्रातः 08 बजे से सायं 06 बजे तक आयुष्मान कार्ड बनाए गए। साथ ही अभियान की सफलता के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों की ड्युटी लगाई गई थी। ग्राम पंचायतों में राष्ट्रीय आजीविका मिशन के कैडर एवं मनरेगा के कर्मचारियों द्वारा आयुष्मान कार्ड बनवाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This