Saturday, July 27, 2024

महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद की उपस्थिति में मतदान केंद्र क्रमांक 194 में मतदाता जागरूकता अभियान किया गया आयोजित
पाली जनपद में मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से आमजनों को मतदान के प्रति किया जा रहा जागरूक
स्वीप अंतर्गत सभी विभागों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया जा रहा आयोजन

Must Read

कोरबा 24 अगस्त 2023/ जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान हेतु जागरूकता अभियान एवं नये मतदाताओं को प्रेरित कर नाम जुड़वाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। शासकीय विभागों द्वारा भी अपने एवं अधीनस्थ कार्यालयों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर मतदान के लिए अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को प्रेरित कर रहे हैं। साथ ही विभिन्न वार्डों में जाकर आमजनों को भी मताधिकार की उपयोगिता बताते हुए मतदान में अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसी कड़ी में महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद की उपस्थिति में उद्यानिकी विभाग द्वारा आज कोरबा विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 194 में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित किया गया।

अभियान में वार्ड के महिलाओं, पुरूषों, वृद्धजनों, निःशक्तजनों एवं युवाओं को निर्वाचन में अपनी सहभागिता निभाने हेतु जागरूक किया गया एवं संकल्प दिलाया गया। साथ ही 01 अक्टूबर 2023 की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं को अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए प्रेरित किया गया। इसी प्रकार मतदान केंद्र क्रमांक 171 में आदिम जाति विकास विभाग द्वारा मतदान जागरूकता अंतर्गत शपथ ग्रहण एवं हस्ताक्षर अभियान आयोजित किया गया।
जनपद पंचायत पाली में स्वीप अंतर्गत आमजनों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं। यह मतदाता जागरूकता रथ गांव-गांव जाकर लोगों को फोटो युक्त निर्वाचक नामावलियों का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अहर्ता तिथि 01 अक्टूबर 2023 के संदर्भ में निर्धारित तिथियों की जानकारी देने एवं उन्हें मताधिकार के उपयोग हेतु प्रोत्साहित करने का कार्य करेगा।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This