Wednesday, June 19, 2024

मर गई मानवता :मासूम बच्चे को खौलते दूध से नहलाया,धार्मिक मेले में अंधविश्वास का खेल देखने वालों का दहल गया दिल

Must Read

बलिया. सोशल मीडिया पर एक धार्मिक मेले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक व्यक्ति मासूम बच्चे को खौलते हुए दूध से नहला रहा है. यह दृश्य देखकर हर किसी का दिल दहल जाएगा. बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो बलिया के श्रवणपुर गांव में काशी दास बाबा पूजन के दौरान का है. वाराणसी के पंडित अनिल भगत ने बच्चे को गर्म दूध से नहला दिया. इस दौरान बच्चा तड़पता रहा, फिर भी उसको गर्म दूध से नहलाने का सिलसिला जारी रहा.

यह विचलित कर देने वाला वीडियो तीन दिन पुराना मतलब 26 जून का बताया जा रहा है. अंधविश्वास के इस खेल में बच्चे पर गर्म दूध का लेप लगाया जा रहा है. इस पूजा में दर्जनों गांव के हजारों पुरुष-महिलाएं और बच्चे शामिल होते हैं. यह अंधविश्वास का मेला आज-कल बढ़ता दिखाई दे रहा है. बता दें कि काशीदास बाबा के स्थल पर सबसे पहले झंडे की पूजा से इस धार्मिक मेले की शुरुआत होती है. अंधविश्वास के इस खेल में मासूम को बलि का बकरा बनाया जा रहा है.

मेले में प्रसाद के रूप में खीर-पूड़ी बांटी जाती है. यह पूजा पूर्वांचल में हर दस गांव के बीच होती है. बच्चे को खौलते दूध का लेप लगाने की यह विधि यादव कुल के लोग काशीदास बाबा की पूजा के दौरान करते हैं.

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

छज्जा गिरने से श्रद्धालुओ की हुई मौत, कई घायल जाने क्या है पूरा मामला…..

मथुरा. बांके बिहारी मंदिर के पास मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमें छज्जा गिरने से करीब 10 श्रद्धालु...

More Articles Like This