Monday, June 24, 2024

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में सभी विभागों की सहभागिता आवश्यक: कलेक्टर

Must Read

कलेक्टर ने हस्ताक्षर कर जिले में की अभियान की शुरुआत
कोरबा 11 जुलाई 2023/ महिला सशक्तीकरण की दिशा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ हस्ताक्षर अभियान की कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा और जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप ने अपना हस्ताक्षर कर शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बेटियों को समान अवसर उपलब्ध कराना बहुत जरूरी है। विभागों में संचालित योजनाओं और शिक्षा से जोड़ना भी जरूरी है। कलेक्टर श्री झा ने सभी विभागों में महिलाओं के लिए संचालित योजनाओं का कन्वर्जेंस करने और नगरीय प्रशासन विकास विभाग, श्रम, वन विभाग में महिलाओं के हितों के लिए बहुत संभावनाएं बताते हुए इस दिशा में कार्य के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में बेहतर टीम तैयार करने और योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए।


कोरबा जिले में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ हस्ताक्षर अभियान की जानकारी देते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती प्रीति खोखर चखियार द्वारा इसके उद्देश्यों और लक्ष्यों को बताया गया। इस अवसर पर लैंगिक भेदभाव को रोकने के साथ बेटियों को संबल और समर्थ बनाने, लिंग अनुपात को सुधारने, संस्थागत प्रसव को बढ़ाने, स्वच्छता और मासिकधर्म स्वच्छता, कौशल विकास, शिक्षा, खेल आदि पर जानकारी दी गई। अभियान अंतर्गत गतिविधियों के संचालन के साथ वार्षिक कार्ययोजना पर भी चर्चा की गई। शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, कौशल उन्नयन विकास विभाग, आदिमजाति कल्याण विभाग, खेल विभाग, कृषि विभाग एवं उद्यानिकी विभाग द्वारा विभाग में संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी दी गई।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This