Monday, June 24, 2024

जन चौपाल में आए 215 आवेदन, जन चौपाल में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं, दिए निराकरण के निर्देश…

Must Read

कोरबा 22 अगस्त 2023/ जिला कार्यालय में आज आयोजित जनचौपाल में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से पहुंचे लोगों ने कलेक्टर श्री सौरभ कुमार से मुलाकात की और अपनी मांगे व समस्याएं रखी। कलेक्ट्रेट में आज आयोजित जनचौपाल में 215 लोगों ने अपनी मांगों और समस्याओं को लेकर आवेदन दिए। उपरोक्त आवेदनों पर कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने निराकरण और आवश्यक कार्यवाही हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए।


बालको नेहरू नगर निवासी लता यादव ने कलेक्टर के समक्ष आवेदन देकर गुहार लगाई कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और उस पर तीन बच्चों के देखरेख की जिम्मेदारी है। वहीं बीमार बच्चों का इलाज भी नहीं करा पा रही है। लता यादव के आवेदन पर कलेक्टर ने बच्चों के इलाज हेतु सहयोग राशि प्रदान करने अधिकारियों को निर्देश दिए। इसी तरह हरदीबाजार के ग्राम नुनेरा निवासी रूखमिन बाई ने अपने पति भागीरथी जगत के बीमारी के उपचार के लिए सहायता राशि प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने उक्त आवेदन पर भी सहयोग राशि प्रदान करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए।


जमनीपाली अंतर्गत बलगी रोड लाटा निवासी शरद कुमार दीवान ने जनचौपाल में आवेदन देकर बताया कि उसने परिवहन विभाग को वाहन पंजीयन का ब्यौरा ऑनलाइन दर्ज कराने के लिए दस्तावेज दिया था लेकिन अब तक दर्ज नहीं हुआ है, विलंब के कारण उसका पंजीयन भी लेप्स हो गया है। इसे संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। जनचौपाल में एसईसीएल पुनर्वास ग्राम गोपालपुर (गेरवा) के ग्राम वासियों ने स्थानीय मूलभूत समस्याओं को लेकर आवेदन दिया, बांकीमोंगरा पुरैना निवासी सुलोचना कंवर ने विकलांगता पेंशन के लिए आवेदन दिया। इसी प्रकार लोगों ने मुआवजा प्रकरण के निराकरण, मजदूरी भुगतान, नामांतरण, सीमांकन, सहायक उपकरण सहित अन्य आवेदन दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This