Wednesday, June 19, 2024

जनचौपाल में अपर कलेक्टर श्री साहू ने सुनी लोगों की समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश

Must Read

कोरबा 25 अप्रैल 2023/कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू ने लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित विभागों के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। श्री साहू ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए आमजनों की एक-एक कर समस्याएं सुनी। जनचौपाल में 116 लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन प्रस्तुत किए।
कोरबा तहसील अंतर्गत ग्राम खोड्डल उरगा निवासी पोराबाई सोनवानी ने जनचौपाल में आवेदन देकर शिकायत किया कि वह गांव में समिति से वर्ष 2005 से खाना बनाने का प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन उसे अब बिना सूचना के काम से हटा दिया गया है। जिसकी सूचना प्रभारी शिक्षक को भी नहीं दिया गया है। अपर कलेक्टर ने पोराबाई के आवेदन पर जिला शिक्षा अधिकारी को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।


करतला तहसील के ग्राम बेहरचुंआ निवासी बलदु उरांव ने जनचौपाल में आवेदन देकर कहा कि गांव में उनकी लगभग दो एकड़ भूमि है जिसमें वे पिछले तीन पीढ़ी से काबिज हैं और खेती-बाड़ी कर अपना जीवन-यापन कर रहे हैं। जिस पर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा उनके काबिज भूमि पर जबरन कब्जा की कोशिश की जा रही है और वाद-विवाद किया जा रहा है। बलदु उरांव के आवेदन पर अपर कलेक्टर ने करतला तहसीलदार को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है। इसी तरह ग्राम पंचायत चीतापाली के मुड़ापारा भैंसमा निवासी अमरदास ने आवेदन देकर बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग उरगा से पत्थलगांव चौंड़ीकरण के लिए उसकी जमीन का अर्जन किया गया है। उसके निजी कच्चे मकान का मुआवजा राशि उसे न देकर किसी और को दे दिया गया है। इस पर एसडीएम कोरबा को कार्यवाही के लिए आवेदन अग्रेषित किया गया है।
पोड़ी-उपरोड़ा विकासखण्ड के ग्राम मलदा निवासी यासूम कुरैशी ने अपने पुत्र-पुत्रियों के लिए जाति प्रमाण पत्र बनाकर देने की मांग को लेकर आवेदन प्रस्तुत किया। इस पर अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू ने एसडीएम पोड़ी-उपरोड़ा को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। कोरबा तहसील के सराईपारा पीपर कोहड़िया वार्ड क्रमांक 16 निवासी सुमिन्त्रा महंत ने आजीविका चलाने के लिए दुकान लगाने कोहड़िया में स्थान देने की मांग की। अपर कलेक्टर ने सुमिन्त्रा महंत के आवेदन पर नगर निगम आयुक्त को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है। जनचौपाल में उपरोक्त आवेदनों के अलावा सीमांकन, नामांतरण, अतिक्रमण हटाने, ईलाज के लिए सहयोग की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर लोगों ने आवेदन दिए।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This