Tuesday, June 18, 2024

छत्तीसगढ़ः(कांकेर):- राशन हेरा-फेरी मामले में 5 साल बाद कार्रवाई, पूर्व BJP सांसद का बेटा और बहू गिरफ्तार

Must Read

कांकेर। शासकीय उचित मूल्य दुकान में बड़ी गड़बड़ी मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पूर्व बीजेपी सांसद के बेटे और बहू को गिरफ्तार किया है. राशन की हेरा-फेरी करने के मामले में 5 साल बाद पूर्व सांसद के परिवार के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

उचित मूल्य की दुकान में हेराफेरी करने वाले राशन विक्रेता और सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. वहीं पूरे मामले में संलिप्त सचिव के खिलाफ भी जांच जारी है. जल्द गिरफ्तारी हो सकती है.

कांकेर टीआई शरद दुबे ने बताया कि खाद्य निरीक्षक सुनीता देवांगन ने दिनांक 24 नवम्बर 2017 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शासकीय उचित मूल्य दुकान लारगांव मरकाटोला के सरपंच अन्नपूर्णा ठाकुर और विक्रेता अल्पेश सिंह ठाकुर के द्वारा मिलकर खाद्य सामग्री का वितरण न करते हुए हेराफेरी कर रहे हैं.

आरोपियों के खिलाफ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कांकेर के पत्र क्र. 154 खादय के प्रतिवेदन पर थाना कांकेर में अपराध क्र. -403/2017 धारा 3,7 ई.सी एक्ट पंजीबद्ध कर जांच की जा रही थी. जांच के दौरान आरोपी के खिलाफ साक्ष्य पाए जाने पर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

राशन हेरा फेरी मामले में जिन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, वे पूर्व सांसद अघन सिंह ठाकुर के बेटे और बहू हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2017 में सुनीता देवांगन नरहरपुर में खाद्य निरीक्षक के पद पर कार्यरत थीं, उन्होंने उचित मूल्य की दुकान में राशन हेरा फेरी मामले में जांच उपरांत शिकायत की थी कि ग्राम लारगांव मरकाटोला के शासकीय उचित मूल्य के दुकान के खाद्य सामग्री को लारगांव मरकाटोला के सरपंच अन्नपूर्णा ठाकुर और विक्रेता पति अल्पेश ठाकुर द्वारा मिलकर शासकीय खाद्य सामग्री का वितरण न करते हुए हेराफेरी की गई.

पुलिस से जानकारी अनुसार 7 लाख 21 हजार रुपए शासकीय मद में चालान द्वारा जमा करने हेतु लिखा गया था. लेकिन आरोपियों के द्वारा अब तक राशि जमा नही की गई थी. वहीं ग्राम पंचायत लारगांव मरकटोला के अन्तर्गत संचालित छात्रावास , आश्रम की रेडी टू इट योजना, मध्यान्ह भोजन योजना के लिए भी दी गई खाद्य सामग्रियों को आरोपियों ने सांठगांठ कर दूसरे जगह बेचकर आर्थिक लाभ कमाया.

Share on:

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This