Wednesday, June 19, 2024

खेल से होता है शारीरिक एवं बौद्धिक विकास : विधायक श्री केरकेट्टा
जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का हुआ शुभारंभ
विधायक एवं महापौर ने गिल्ली डंडा खेलकर किया खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन

Must Read

कोरबा 04 सिंतबर 2023/मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप छत्तीसगढ़ के पारम्परिक खेल गतिविधियों में ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। ब्लॉक स्तरीय खेल पूर्ण होने के बाद तीन दिवसीय जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का आयोजन जिला मुख्यालय स्थित प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम में आज से प्रारंभ हो गया। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ किया।

यह खेल 04 सितंबर से 07 सिंतबर 2023 तक चलेगा। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में जिले के सभी विकासखण्डो से बच्चों से लेकर 18 वर्ष, 18 से 40 एवं 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के महिला पुरुष प्रतिभागी बड़ी उत्साह के साथ शामिल हो रहे हैं।
जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाली तानाखार के विधायक श्री मोहित राम केरकेट्टा ने कहा कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक से पारंपरिक खेलों और संस्कृति के संरक्षण के उद्देश्य की पूर्ति के लिए मुख्यमंत्री द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है तथा इसके साथ ही बुद्धि व मानसिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि अब तक 05 विकासखण्डों में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों में खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में सहभागिता की है।


विधायक ने खिलाड़ियों से आव्हान किया कि वे खेल को खेल भावना से खेलें। विधायक श्री केरकेट्टा एवं महापौर श्री प्रसाद ने गिल्ली डंडा खेलकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेल में 18 वर्ष आयुवर्ग के बालक बालिका, 18 से 40 और 40 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के महिला पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया। गौरतलब है कि जिला स्तरीय खेल के आज पहले दिन गिल्ली-डंडा, बांटी, 100 मीटर लंबी दौड़ व लम्बी कूद (पुरूष), गेड़ी दौड़ (पुरूष), रस्सी कूद (महिला), कुश्ती (महिला), खो-खो (महिला), कबड्डी (महिला), रस्साकशी (महिला) का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर नगर निगम अपर आयुक्त श्री खजांची कुमार, उप संचालक पंचायत सुश्री जुली तिर्की, खेल अधिकारी श्री दीनू पटेल, जनपद पंचायत के अधिकारी-कर्मचारी सहित बड़ी संख्या खिलाड़ी एवं शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This