Tuesday, June 18, 2024

खेलते समय आग से जली बच्ची का बेहतर उपचार कराने कलेक्टर श्री झा ने दिए निर्देश

Must Read

कलेक्टर श्री संजीव झा ने जन चैपाल में सुनी लोगों की समस्याएं, निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

जनचौपाल में 167 लोगों ने दिए आवेदन

कोरबा 21 फरवरी 2023/ कलेक्टर श्री संजीव झा ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण करने के आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए। जनचौपाल में 167 लोगों ने अपनी समस्याओं और मांगों को लेकर आवेदन प्रस्तुत किए। जनचौपाल में ग्राम बरपाली निवासी मुकेश कुमार मिरी ने अपनी बच्ची के इलाज के लिए प्रशासन से आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु आवेदन कलेक्टर श्री संजीव झा के समक्ष प्रस्तुत किया। मुकेश कुमार मिरी ने बताया कि उनकी 5 वर्षीय पुत्री खेलते समय घर में चूल्हे की आग से गंभीर रूप से जल गई थी। कोरबा में इलाज कराने के बाद उसे बिलासपुर के अस्पताल में रेफर किया गया है। लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण उसने अपने पुश्तैनी खेत को गिरवी रख कर अस्पताल में इलाज कराया है। अब आगे इलाज के लिए मदद की जरूरत है। कलेक्टर श्री झा ने मुकेश कुमार मिरी के आवेदन पर संवेदनशीलता दिखाते हुए सीएमएचओ को निर्देशित किया है कि बच्चे के इलाज के लिए हर संभव मदद किया जाए। इसी तरह पाली तहसील अंतर्गत ग्राम ईरफ निवासी 70 वर्षीय बिदुर दास ने जनचौपाल में कलेक्टर श्री झा के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर अपनी जमीन के सीमांकन के लिए आवेदन किया। जिसमें उसने बताया कि उसकी जमीन को लेकर विवाद की स्थिति है इसे देखते हुए सीमांकन कराने की आवश्यकता है। बिदुर दास के इस आवेदन पर कलेक्टर श्री संजीव झा ने पाली के तहसीलदार को उक्त भूमि के सीमांकन के लिए निर्देशित किए। जनचौपाल में अपर कलेक्टर द्वय श्री विजेंद्र पाटले, श्री प्रदीप साहू, जिला पंचायत के सीईओ श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडेय सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

जनचौपाल में कोरबा तहसील के वार्ड क्रमांक 7 मोती सागरपारा निवासी पुरुषोत्तम चैहान ने उसका सामाजिक बहिष्कार व मारपीट संबंधी शिकायत की जिस पर कलेक्टर श्री झा ने अपर कलेक्टर को मामले का निराकरण के लिए निर्देशित किए। उपरोक्त आवेदनों के अलावा जन चैपाल में जमीन के नामांतरण, खदान क्षेत्र में ब्लास्टिंग के कारण हो रही परेशानी, अतिक्रमण हटाने की मांग, एसईसीएल में रोजगार, बसाहट की मांग सहित अन्य आवेदन आए जिनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश कलेक्टर श्री झा ने अधिकारियों को दिए।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This