Tuesday, June 18, 2024

कोरबा (4बेबाक न्यूज़ टीवी): युवक ने जान बचाने के लिए भालू से भिड़ा, 10 मिनट तक चले संघर्ष के बाद जंगल की ओर भागा भालू…

Must Read

कोरबा, जिले में पंडो जनजाति के युवक पर भालू ने हमला कर दिया। वह अपनी जान बचाने के लिए भालू से भिड़ गया। करीब 10 मिनट तक चले संघर्ष के बाद भालू जंगल की ओर भाग गया। गंभीर रूप से घायल युवक का इलाज अस्पताल में जारी है। घटना में गंभीर युवक किसी तरह घर तक तो पहुंच गया, लेकिन उसे अस्पताल ले जाने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। घटना कटघोरा वनमंडल के पसान वन परिक्षेत्र अंतर्गत सेमरा सर्किल की है।

दरअसल तिलईडांड वन परिसर में घने जंगल के बीच ग्राम बनखेता स्थित है, जिसके आश्रित ग्राम रानीगढ़ी में पंडो जनजाति के परिवार निवास करते हैं। रानीगढ़ी में रहने वाला बनसराम पंडो (36 वर्ष) एक दिन पहले किसी काम से घर से बाहर निकला हुआ था। कल शाम करीब 7 बजे वो झमाझम बारिश के बीच पहाड़ी के रास्ते घर लौट रहा था।

वन विभाग की टीम ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया।

इसी दौरान भालू ने बनसराम पर हमला कर दिया। वह अपनी जान बचाने के लिए भालू से भिड़ गया। उनके बीच करीब 10 मिनट तक संघर्ष चलता रहा। आखिरकार भालू जंगल की ओर भाग गया। घटना में बनसराम गंभीर रूप से घायल हो चुका था। भालू ने उसके पैर और पिंडली को नोंच लिया था। वह खून से लथपथ होकर घर पहुंचा।

घटना की जानकारी सरपंच ने वन विभाग को दी। उनके लिए भी बारिश के बीच पहाड़ी पर पहुंच पाना संभव नहीं था। ऐसे में गंभीर रूप से घायल युवक को मुख्य मार्ग तक लाने की सलाह दी गई। किसी तरह परिजन पहाड़ी रास्ते में अंधेरे के बीच घायल युवक को पत्थरफोड़ तक लेकर पहुंचे, जहां वन विभाग की टीम मौजूद थी। वन विभाग की टीम ने घायल युवक को संजीवनी एक्सप्रेस की मदद से इलाज के लिए पसान स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया। युवक का इलाज अस्पताल में जारी है।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This