Wednesday, June 19, 2024

कोरबा:-पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल बाबा की बरात में हुईं शामिल

Must Read

Korba (4बेबाक न्यूज़ टीवी) महाशिवरात्रि के अवसर पर श्री श्री शिव परिवार मां काली मंदिर परिसर दुरपा रोड के द्वारा भोले बाबा की बारात एवं शिव-पार्वती विवाह का आयोजन किया गया। दोपहर 3 बजे पावर हाउस रोड स्थित शिव मंदिर में भगवान शंकर एवं हनुमान जी की पूजा-अर्चना पश्चात ब्रम्हा-विष्णु-महेश की जीवंत झांकी को बग्घी पर सवार कराया गया। इसके पश्चात बैंड-बाजा व डीजे की धुन पर झूमते-नाचते नगरजन भोलेनाथ की बारात में शामिल हुए। प्रतीक स्वरूप बच्चों ने गण का रूप धारण किया था।

बारात में दिल्ली, मथुरा, मेरठ से आए लोक नृत्य कलाकारों के द्वारा शिव पर आधारित गीतों पर नृत्य-नाटिका एसएस प्लाजा एवं अग्रसेन चौक में प्रस्तुत की गई जो श्रद्धा के साथ-साथ रोमांच का भी केन्द्र बिन्दु रही महाकाली शिव मंदिर दुरपा रोड में पूरे रीति-रिवाज के साथ भोलेनाथ का माता पार्वती संग प्रतीकात्मक विवाह संपन्न कराया गया।

पूरे रीति-रिवाज के साथ भोलेनाथ का माता पार्वती संग प्रतीकात्मक विवाह संपन्न कराया गया।

आयोजक शिव परिवार के सद्स्य बड़े भौइया गुड्डन और राजकुमार दुबे ने पुलिस-प्रशासन सहित बारात एवं विवाह के आयोजन में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष सहयोग देने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया है। दूसरे दिन 19 फरवरी को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक दुरपा रोड में भंडारा और शाम 7 बजे से भव्य जागरण होगा।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This