Tuesday, June 18, 2024

कोरबा जिले में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
मुख्य अतिथि श्रीमती ज्योत्सना महंत ने किया ध्वजारोहण, ली सलामी

Must Read

कोरबा 15 अगस्त 2023/ कोरबा जिले में आजादी का पर्व हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया। देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत जिले के नागरिकों ने खुशी और उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया। सांसद कोरबा लोकसभा क्षेत्र श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने स्वतंत्रता दिवस पर कोरबा जिला मुख्यालय स्थित सीएसईबी फुटबॉल ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया और सशस्त्र बलों की टुकड़ियों की सलामी ली। श्रीमती महंत ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ वासियों के लिए शुभकामना संदेश का वाचन किया।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ देश की रक्षा के कार्य के दौरान शहीद हुए कर्मियों के परिजनों से भी मुलाकात कर उन्हें शॉल और श्रीफल भेंट किया। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों, अधिकारी-कर्मचारियों एवं स्वच्छता कर्मियों को भी सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि श्रीमती महंत ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को 51 हजार की राशि देने की घोषणा की। कार्यक्रम में सुराजी गांव योजना अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिले के पोड़ीउपरोड़ा ब्लॉक के ग्राम पंचायत सेमरा को सम्मानित किया गया।


मुख्य समारोह में नगर निगम कोरबा महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्री श्याम सुंदर सोनी, श्री हरिश परसाई खाद्य आयोग के सदस्य, कलेक्टर सौरभ कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री उदय किरण सहित जिले के जनप्रतिनिधिगण एवं नागरिक गण मौजूद रहे। स्वतंत्रता दिवस पर जिले के सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। 14 अगस्त को रात्रि से ही सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों तथा राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की गई।


मुख्य समारोह के अवसर पर परेड के अंतर्गत छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की टीम ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। इसी प्रकार द्वितीय स्थान पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टीम तथा जिला महिला बल की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देने वाले विद्यालयों में न्यू ऐरा प्रोगेसिव स्कूल कोरबा ने प्रथम स्थान तथा डी.पी.एस. स्कूल बालको ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। नॉन प्रोफेशनल वर्ग में एनसीसी (पुरुष) प्रथम, स्काउट गाइड सीनियर द्वितीय, एनसीसी (महिला) ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।


71 अधिकारी-कर्मचारी सम्मानित – स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने शासकीय कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले जिले के 71 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया। सम्मानित होने वालो में पुलिस विभाग के 08, स्वास्थ्य विभाग के 05, राजस्व विभाग के 05 अधिकारी-कर्मचारी सहित सीएसईबी कोरबा (पश्चिम), महिला एवं बाल विकास विभाग, कृषि विभाग, नगर निगम, जनपद पंचायत, तहसील कार्यालय, परिवहन विभाग, खाद्य विभाग, भू-अभिलेख, आदिवासी विभाग, जनसंपर्क विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This