Wednesday, June 19, 2024

कलेक्टर श्री संजीव झा ने निर्माणाधीन कन्वेंशन हॉल, वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर, स्कूल भवन का किया औचक निरीक्षण
निर्माणाधीन कन्वेंशन हॉल और ट्रेनिंग सेंटर का काम जल्द पूरा करने के दिए निर्देश
शासकीय स्कूल परिसर में निर्माणाधीन भवन का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश

Must Read

कोरबा 16 जून 2023/कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने आज कोरबा नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सभी निर्माण कार्यों का अवलोकन कर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर निगम आयुक्त कोरबा श्री प्रभाकर पांडेय सहित विभिन्न निर्माण विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं क्रियान्वयन इकाई के प्रतिनिधि उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने रिसदी में निर्माणाधीन कन्वेंशन हॉल, वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर, एवं निर्माणाधीन शासकीय स्कूल भवन का अवलोकन किया।


जिला जेल के समीप कन्वेंशन हॉल भवन का निरीक्षण करते हुए उन्होंने भवन के अधूरे कार्य को तीव्रता से पूर्ण कराने के लिए कहा, साथ ही परिसर की साफ-सफाई एवं स्वच्छता का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि कन्वेंशन हॉल में लगभग 02 हजार लोगों की बैठने की क्षमता है। कलेक्टर श्री झा ने कन्वेंशन हॉल में चल रहे निर्माण कार्यों के अलावा यहां सुविधानुसार साउंड सिस्टम, एयर कंडीशनर, विद्युत व्यवस्था, बाउण्ड्री वॉल सहित कैम्पस के सौदर्यीकरण, मुख्य द्वार निर्माण, हेतु प्रस्ताव जल्द तैयार कर काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कन्वेंशन हॉल परिसर में पानी निकासी की व्यवस्था बेहतर ढंग से करने और परिसर में हाई मास्ट लाइट लगवाने के भी निर्देश दिए।


इसी प्रकार रिसदी के समीप वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर (विवेकानंद शैक्षणिक परिसर) का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने परिसर के संबंध में पूरी जानकारी ली। इस दौरान अधिकारियों ने जानकारी दी कि वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण होने को है। कलेक्टर श्री झा ने कहा की एक ही छत के नीचे विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियां संचालित करने के लिए यह परिसर तैयार किया जा रहा है। इसके संचालन से नगरवासियों को काफी लाभ मिलेगा। कलेक्टर ने सभी हॉल, दुकानों का निरीक्षण करते हुए पूरे परिसर का अवलोकन कर शेष निर्माण कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने परिसर के मुख्य द्वार पर बोर्ड प्रदर्शित करने, परिसर की साफ-सफाई, रंग रोगन, एरिया डेवलपमेंट का कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए कहा। निर्माणाधीन कन्वेंशन हॉल व वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर के निरीक्षण के पश्चात ओवर ब्रिज के समीप मिशन रोड स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में निर्माणाधीन भवन का अवलोकन किया। कलेक्टर ने यहां भी शेष कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश संबंधित निर्माण एजेंसी और अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने एवं अपूर्ण कार्यों को जल्द पूरा करने कहा ताकि नए शैक्षणिक सत्र के शुरुआत से ही नए भवन का उपयोग अध्यापन कार्य के लिए किया जा सके।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This