Tuesday, June 18, 2024

कलेक्टर ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण एवं प्रारंभिक मतदाता सूची प्रकाशन के संबंध में दी जानकारी

Must Read

कोरबा 02 अगस्त 2023/कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार ने आज राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अंतर्गत मतदाता सूची में नाम जोड़ने तथा मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन की जानकारी दी और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया कि 25 मई से 23 जून 23 तक संबंधित मतदान केंद्र के बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर मतदाता सूची का सत्यापन किया गया। इसी तरह 24 जून से 24 जुलाई तक मतदान केंद्रों की युक्तियुक्त करण की जानकारी भी उन्होंने दी।

कलेक्टर ने बैठक में बताया कि फोटो युक्त मतदाता सूची एवं सेवा निर्वाचकों से संबंधित मतदाता सूची का प्रकाशन 02 अगस्त 2023 की स्थिति में किया गया है। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र 20 रामपुर, 21 कोरबा, 22 कटघोरा और 23 पाली तानाखार के सभी 1080 मतदान केंद्रों में विशेष शिविर आयोजित होने की जानकारी दी और बताया कि 01 अक्टूबर 2023 की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं का नाम जोड़ा जा सकेगा।

उन्होंने प्रारूप-6, प्रारूप-7, प्रारूप-8 अंतर्गत मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने तथा संशोधन के संबंध में भी आवश्यक जानकारी राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों को प्रदान की। कलेक्टर ने सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को आग्रह किया कि मतदान केंद्रों में वे अधिकृत बूथ लेवल प्रतिनिधि नियुक्त कर सूची उपलब्ध कराएं। उन्होंने नियमानुसार मतदाता सूची निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त कर लेने का आग्रह किया। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एम. के. खाण्डे, एसडीएम श्रीमती सीमा पात्रे, तहसीलदार कोरबा श्री अमित केरकेट्टा और विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This