Tuesday, June 18, 2024

एक ही परिसर में दो से ज्यादा मतदान केंद्र न हो: कलेक्टर श्री संजीव झा

Must Read

कोरबा 04 जून 2023/ भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन 2023-24 के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव कुमार झा ने आज जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्रों में उपलब्ध सुविधाओं का अवलोकन किया और बिजली, पानी,शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ दिव्यांग मतदाताओं हेतु रैम्प बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मतदान केंद्रों का सत्यापन करने के साथ ही ऐसे मतदान केंद्र जहाँ पर एक ही परिसर में दो से अधिक बूथ है, उन्हें नजदीक के केंद्रों में स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि एक ही परिसर में दो से अधिक बूथ न हो। मतदान केंद्रों में बहुत ज्यादा भीड़ न जुटे, इसके लिए संख्या के आधार पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस संबंध में राजीनीतिक दलों से भी आवश्यक चर्चा करने की बात कही। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक श्री उदय किरण, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मनोज कुमार खांडे, बीईओ श्री संजय कुमार अग्रवाल,तहसीलदार मुकेश देवांगन आदि उपस्थित थे।


जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव झा के द्वारा मतदान केन्द्र निर्मला उ.मा.वि. कोसाबाड़ी, विद्युत गृह उ.मा.वि. क्रमांक-1, शा.उ.मा.वि.अंधरीकछार एवं सरस्वती उ.मा.वि.बुधवारी के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने मतदान केन्द्र भवन का सत्यापन किया। आगामी विधानसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए मतदाताओं के सुविधा हेतु मतदान केन्द्रों में शौचालय, पेयजल, बिजली, दिव्यांगों हेतु रैंप, आदि का अवलोकन किया और उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने मतदान केन्द्रों में नियुक्त बी.एल.ओ. को निर्देशित किया गया कि उनके क्षेत्र के सभी पात्र मतदाताओं का नाम जोड़ने, संशोधन करने तथा स्थानांतरण एवं मृत्यु पश्चात् नाम काटने शत-प्रतिशत कार्यवाही करने निर्देशित किया।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This