Wednesday, June 19, 2024

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय में निकली 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, जाने डिटेल्स…

Must Read

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय (ईएमआरएस) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, ईएमआरएस प्रिंसिपल, पीजीटी, अकाउंटेंट, जूनियर सचिवालय सहायक और लैब अटेंडेंट सहित विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों को नियुक्त करेगा। जो उम्मीदवार ईएमआरएस कर्मचारी चयन परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ईएमआरएस की आधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2023 तक है। जानकारी दे दें कि यह भर्ती अभियान 4,062 शिक्षण, गैर-शिक्षण पदों को भरेगा। इन पदों की पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

प्रिंसिपल: 303 पद

पीजीटी: 2266 पद
अकाउंटेंट: 361 पद
जूनियर सचिवालय सहायक (जेएसए): 759 पद
लैब अटेंडेंट: 373 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और आयु सीमा चेक कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रक्रिया

केवल प्रिंसिपल पद के लिए लिखित (ओएमआर आधारित) परीक्षा के बाद इंटरव्यू होगा। गैर-शिक्षण कर्मचारियों (लेखाकार, जेएसए, लैब अटेंडेंट) के मामले में, अंतिम चयन लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

आवेदन शुल्क

प्रिंसिपल पद के लिए आवेदन शुल्क 2000/- पीजीटी के लिए 1500/- और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए 1000/- है। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार ईएमआरएस की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This