Sunday, June 23, 2024

आयुष्मान कार्ड बनाने महाअभियान चलाएं, कोई परिवार छूटे न : श्री संजीव झा
छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की करें तैयारी
समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Must Read

कोरबा 04 जुलाई 2023/ कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने आज समय सीमा की बैठक लेकर विभिन्न विभागों के लंम्बित प्रकरणों की समीक्षा की और निर्देशित किया कि राजस्व सहित जनहित के कार्यों से जुड़े हुए प्रकरणों में शीघ्रता से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा किए गए घोषणाओं और दिए गए निर्देशों का भी पालन सुनिश्चित करते हुए की गई कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने जिले में आयुष्मान कार्ड बनाने महाअभियान चलाने और जरूरतमंद पात्र परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए।


कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने गौठान में नियमित गोबर खरीदी करने, वर्मी तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजीव गाँधी किसान न्याय योजना अंतर्गत किसानों के सत्यापन और पात्रतानुसार लाभान्वित करने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास अंतर्गत तृतीय किश्त प्राप्त करने वाले हितग्राहियों के आवासों को शीघ्र पूर्ण कराकर फोटोग्राफ अपलोड करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री झा ने पर्यटन, धार्मिक स्थल, धान उपार्जन केंद्र, सहकारी बैंक सहित आवश्यकतानुसार सामुदायिक शौचालय निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में 17 जुलाई से प्रारंभ होने वाले छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की तैयारी और आवश्यक प्रपत्र में जानकारी दर्ज करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजस्व संबंधित प्रकरणों में विलम्ब पर नाराजगी व्यक्त की और आदेशों की प्रति ऑनलाइन अपलोड करने तथा निराकरण के निर्देश भी दिए। उन्होंने जिले में स्कूली विद्यार्थियों के बनाए जा रहे जाति प्रमाणपत्र की प्रगति पर नाराजगी जताई और निर्देशित किया कि क्लस्टर स्तर पर शिविर का आयोजन कर जाति प्रमाण पत्र बनाएं और विद्यार्थियों को प्रदान किया जाएं। कलेक्टर ने सभी तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों को निर्देशित किया कि सीमांकन, बटांकन, नामांतरण आदि के लंबित प्रकरण निश्चित समय सीमा में पूर्ण किए जाएं।

उन्होंने सामुदायिक वन अधिकार पत्र को प्राथमिकता से बनाने के निर्देश सहायक आयुक्त आदिम जाति विकास विभाग को दिए। कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि धान की फसल लगने के पूर्व ही सीमांकन प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करा लिया जाए। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्वाचन संबंधी कार्यों का संपादन निश्चित समय सीमा में गंभीरता एवं प्राथमिकता से किया जाए। उन्होंने जिले में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम के लिए परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि जिले के सभी स्पीड ब्रेकर्स पर पेंट किया जाए ताकि स्पीड ब्रेकर्स दूर से ही दिखाई दें। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप, डीएफओ कोरबा श्री अरविंद पीएम, डीएफओ कटघोरा श्रीमती प्रेमलता यादव, अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू सहित सभी एसडीएम एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -
Previous article
Next article
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This