Tuesday, June 18, 2024

अस्पताल से शव को ससम्मान घर तक पहुंचाने हेतु जिले में 04 मुक्तांजली वाहन उपलब्ध, 1099 पर डायल कर निःशुल्क शव वाहन किया प्राप्त जा सकता है

Must Read

कोरबा 27 जुलाई 2023/कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के निर्देशन में जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी अस्पतालों से पार्थिव शरीर को परिजन के घर तक पहुँचाने के लिए निःशुल्क मुक्तांजली वाहन की सेवा दी जा रही है। जिसका टोल फ्री नं. 1099 है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि प्रदेश शासन एवं जिला प्रशासन ने अस्पताल में मृत्यु या पोस्टमार्टम के बाद मृतक के शव को ससम्मान मुक्तिधाम अथवा घर तक छोड़ने के लिए 04 मुक्तांजलि वाहन की व्यवस्था की है। जिसके अंतर्गत 03 मुक्तांजली शव वाहन मेडिकल कॉलेज कोरबा तथा 01 वाहन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कटघोरा में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि टोल फ्री नंबर 1099 डायल करने पर यह सेवा निःशुल्क मिलती है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के लिए निजी वाहन से शव ले जाने की समस्या से राहत दिलाने हेतु छत्तीसगढ़ शासन ने इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरूआत की है। उन्होने बताया कि सिर्फ शासकीय अस्पताल से घर तक शव को छोड़ने की सुविधा है। परिजन को मुक्तांजली वाहन बुक करने के लिए टोल फ्री नंबर 1099 मोबाईल पर डायल करना पड़ता है। इस पर संबंधित केस की पूरी जानकारी लेकर किसी भी स्वास्थ्य केन्द्र से घर तक शव ले जाने के मुक्तांजली वाहन उपलब्ध कराई जाती है।
कलेक्टर संजीव झा एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस. एन. केशरी ने जिले के सभी जनप्रतिनिधयों एवं अधिकारी-कर्मचारियों से मुक्तांजली शव वाहन की सेवा का लाभ जिले वासियों को दिलाने हेतु टोल फ्री नंबर 1099 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने एवं आमजनों को इस संबंध में जागरूक करने हेतु अपील की है।

- Advertisement -
0FansLike
- Advertisement -
Latest News

🚁लोक जनशक्ति पार्टी (रा.)के कोरबा, जिलाध्यक्ष राजकुमार दुबे नामांकन रैली के लिए हाजीपुर (बिहार) हुए रवाना,🚁

लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) छत्तीसगढ़ के सैकड़ो पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेशध्यक्ष माननीय शरत पांडेय जी के मार्गदर्शन में दो...

More Articles Like This